Menu
blogid : 7956 postid : 89

लेखक : एक विचित्र प्राणी

सबकुछ-प्यार से
सबकुछ-प्यार से
  • 32 Posts
  • 33 Comments

writer

एक लेखक होने के कारण अक्सर विचारो में कुछ नया और अलग लिखने का मन करता रहता है.
मन कर रहा था कुछ अद्भुत सा लिखा जाये , दुनिया में सबसे ज्यादा विचित्र प्राणी
कोन सा हो सकता है. इधर दिमाग घुमाया उधर घुमाया , हाथी , शेर , मगर, इन्सान हां इंसान सबसे विचित्र है इसमें दिमाग है , दिल है हँसता है रोता है . फिर एक जवाब मिला तो अगला सवाल सामने आया यार इन्सान भी तो एक प्राणी है हां सामाजिक है बस, चलो इसमें ही कई तरह की किस्मे है , इसमें ही सबसे अलग कोन है जो दीखता अलग हो काम अलग करे जिसका सब अलग -अलग सा हो.

विचारो के इस सागर में डूबा हुआ था , उसी वक़्त आईने पर नज़र पड़ी , बड़े -बड़े विचार , समाज की फिकर -दुनिया के पर्यावरण की चिंता , प्यार को खुदा का दर्जा , हर मसले पर अपनी राय, और शकल पर १२ बज रहे है . जवाब मिल गया लेखक , हां १०० प्रतिशत सही दुनिया में इससे विचित्र कोई प्राणी नहीं हो सकता . पूरी दुनिया में सकरात्मता की बाते , सबको जिंदगी जीने के अच्छे अच्छे तरीके बताना , ये करिए वो करिए , ऐसे जिंदगी अच्छी बनाइये वेसे जिंदगी अच्छी बनाइये . देखने से लगता है जिंदगी के सबसे हारे हुए प्राणी हो . ज़ेसे सब कुछ छीन गया हो, लुटे-लुटे से सरकार नज़र आते है.

दुनिया में अगर किसी को सबसे ज्यादा बदलने की जरुरत है तो वो है लेखक- गन (लेखिका भी इसमें शामिल है वरना आप नाराज हो जाएगी) . आप दुनिया को नए रास्ते दिखाते -नयी विचारधारा देते है . कृपया खुद पर भी कुछ धयान दे . दुनिया बदल रही है , आप जो -जो लिखते है लोग आपसे उमीद करते है आप वो कर भी सकते है . बच्चे भी आज कल स्मार्ट क्लास में पड़ते है सो वो भी प्रक्टिकल हो गए है. अगर आपको आगे बढकर समाज तो नया रास्ता दिखाना है तो आप भी जींस , गोगल्स और अच्छी सी टी शर्ट में आजाइए . आपने ज्ञान की खोज दी है , सबको आनंदम्ये जीवन जीना सिखाया है , तो आप खुद भी दिखा दीजिये लेखक क्या कर सकता है . वो भी बहुत स्मार्ट है (दिल से तो हमेसा है ) बाहरी दुनिया के लिए भी . अंत में सब लेखक भाई -बहनो से माफ़ी , विचारो में आपका सामना नहीं कर पाउँगा . विनती भर है खुद तो बदलिए कोई आपकी तरफ देख रहा है.

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply