Menu
blogid : 7956 postid : 117

फेशबुक पर सच्चा प्यार हो सकता है

सबकुछ-प्यार से
सबकुछ-प्यार से
  • 32 Posts
  • 33 Comments

true_love_02
सुनने में जरा अटपटा सा लगता है पर ये सच है , हां फेशबुक पर सच्चा प्यार हो सकता है.
अक्सर हम सुनते है फलहा ने फेशबुक पर ऐसे धोखा दे दिया वेसे धोखा दिया . अगर फेशबुक नहीं होती तो क्या ऐसे धोखेबाज लोग किसी तो धोखा नहीं देते . ये सब तो लोगो की परवर्ती में होता है . जिंदगी में हर एक चीज के नेगेटिव और पोसिटिव कारण होते है. जब मोबाइल नया नया आया था तो हमारे दिमाग में भी कई तरह की बाते थी . मोबाइल से बच्चे बिगड़ जायेगे समाज में ऐसा होगा वेसा होगा , और आज बिना मोबाइल के हमारा गुजरा नहीं है.

सच्चे प्यार की परिभाषा तो बहुत बड़ी है पर एक छोटा सा गाना शायद इसके मायने बाते दे , ” न उम्र की सीमा हो न जन्मो का बंधन जब प्यार करे कोई तो देखे केवल मन “. विदेशों में तो फेशबुक का सामाजित इस्तमाल अच्छे से किया जाता है . वहां की लाइफ ही ऐसी है की समाज से जुड़ने के लिए भी उनको एक सामाजित नेटवोर्किंग साईट चाहिए .हमारे मामले में इसका इस्तमाल कुछ अलग तरीके से किया जाता है . हमारे समाज में इतना खुलापन नहीं है की हम सब चीजो को आसानी से स्वीकार कर ले . हम इसका इस्तमाल आपनी प्रोफाइल फोटो न लगाकर , आपना मोबाइल नंबर न देकर , पर हा अपने अन्दर की खूबसूरती और भावनाए इस पर जरुर डालते है, जो की सच्ची होती है और सच्चाई तो हमेशा हर समाज में हर हॉल में उपर निकलकर आती है.

जब भावनाए सच्ची हो ,सोच खुबसूरत हो तो फिर सच्चा प्यार होने से कोन रोक सकता है. जब हमने किसी की फोटो न देखी हो और न उसकी परिस्थिति न देखी हो , सिर्फ भावनाये महसुस की हो , इसका सीधा सा मतलब है सच्चा प्यार, तो फेशबुक पर भी सच्चा प्यार हो सकता है.
अंत में प्यार तो आप हमेशा दिल से कीजिये पर विवेक भी जरूरी है , माना आप बहुत अच्छे है पर दुनिया भी आपके काबिल होनी चाहिये , सच्चे जरुर बनिए पर कमजोर नहीं .

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply